सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

माँ


तू ही निर्मल ,
                    तू ही पवन ,
  तू ही गंगाजल ,
                 ऐसा माता तेरा आँचल।

तेरा रक्त शिराओं से ,
                     अमृत वक्ष धार बहे।
    माता तेरे आँचल मे ही
                     नित्य कलाओं से चँद्र बड़े ।

 तेरे वक्षों से जो सुधा बहे,
            दुनियाँ उसको सौगन्ध कहे ।
 तेरे पावन स्नेह स्पर्श से,
                  त्रिदेव भी अभिभूत भए ।

 मेरी अँखियाँ तेरी अँखियाँ,
                 मेरी निंदिया तेरी निंदिया ।
  सुध-बुध खोती मेरी खातिर,
                        मेरे कष्टों से न दूर रहे ।

  जगत विधाता भी बस ,
                      माँ को ही सम्पूर्ण कहें ।
     ...... विवेक दुबे " निश्चल"@.... ......

कोई टिप्पणी नहीं:

कलम चलती है शब्द जागते हैं।

सम्मान पत्र

  मान मिला सम्मान मिला।  अपनो में स्थान मिला ।  खिली कलम कमल सी,  शब्दों को स्वाभिमान मिला। मेरी यूँ आदतें आदत बनती गई ।  शब्द जागते...